These amazing herbs make sex life better

Need help? Call +91 9099857272

Need help? +91 9099857272

Need help? Call +91 9099857272

इन अद्भुद जड़ीबूटियों से बनाये यौन जीवन बेहतर

Posted on Feb 09, 2021
इन अद्भुद जड़ीबूटियों से बनाये यौन जीवन बेहतर
Share this blog

आजकल की व्यस्त और भागदौड़ भरी जिंदगी में शारीरिक संबंधी समस्याएं होना बहुत आम बात है। इनमें से एक समस्या है सेक्स पावर की कमी। वैसे देखा जाए तो सेक्स पावर (स्टैमिना) की कमी खराब जीवनशैली और खानपान की आदतों से होती है। लेकिन इसके अन्य कारण भी हो सकते हैं। शारीरिक कमजोरी का अनुभव महिला और पुरुष दोनों को होता है लेकिन दोनों में इसके कारण कुछ हद तक अलग हो सकते हैं लेकिन उपचार लगभग एक जैसा होता है। अगर आप  भी यौन समस्या से परेशान हैं और बेहतर शारीरिक सम्बन्ध का सुख प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं तो इस आर्टिकल में हम आपको यौन समस्या दूर करने के उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं।

सेक्स पावर क्या होता है (What sex power is):-

सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर्स के एक अध्ययन के अनुसार सेक्स के लिए अधिक ऊर्जा की जरुरत होती है, जिसे सेक्स पावर कहते है। जितनी ऊर्जा आप 1.5 किलोमीटर दौड़ लगाने में खर्च करते है उतनी ऊर्जा एक बार सेक्स करने में खर्च होती है। वास्तव में अपनी क्षमता के अनुसार सेक्स ना कर पाना या जल्दी थक जाना ही सेक्स पावर की कमी कहलाती है।

यौन क्षमता कैसे बढाए (How to increase sexual stamina):-

अगर आप भी इस समस्या से परेशान है, और इसके इलाज के लिए नेट पर दवाइयां सर्च करते है। तो कृपया इस बात पर ध्यान दे की नेट पर आपको हजारों दवाइयां मिलेंगी। सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए तमाम तरह की दवाइयां बाजार में मौजूद हैं। लेकिन आपको यह पता होना चाहिए कि इन दवाइयों के साइड इफ़ेक्ट के कारण कई समस्याएं भी हो सकती हैं। आयुर्वेद के अनुसार सेक्स क्षमता बढ़ाने के लिए शरीर में भरपूर मात्रा में ऊर्जा का संचार होना बहुत ज़रुरी है। शरीर जितना उर्जावान होता है आप उतने ही बेहतर क्षमता के साथ सेक्स कर पाते है।

 

यौन समस्या में लाभप्रद आयुर्वेदिक जड़ीबूटियां (Beneficial Ayurvedic herbs in sexual problem):-

शिलाजीत

जैसा की विशेषज्ञों का कहना है की शिलाजीत का तासीर काफी गर्म है और ये वीर्यवर्धक है। आयुर्वेद के विशेषज्ञों के अनुसार शिलाजीत को दूध के साथ उपयोग करने से स्पर्म काउंट में तेजी से बढ़ोत्तरी होती है। जिससे आपके सेक्सुअल स्टैमिना में सुधार आता है। आज के समय में अत्यधिक पुरुष शीघ्रपतन जैसी यौन सम्बन्धी समस्याओं से पीड़ित है। शिलाजीत में टेस्टोस्टोरोंस हार्मोन को बढ़ाने की क्षमता पाई जाती है। जिससे आपका सेक्सुअल परफॉरमेंस संचालित होता है इसके सेवन करने से आपकी परफॉर्मेंस टाइमिंग भी बढ़ जाती है।

और पढ़े :- शिलाजीत की सहायता से मिलेगा इन गंभीर समस्याओ से छुटकारा

सफ़ेद मूसली

आयुर्वेद के विशेषज्ञों द्वारा किये गए एक शोध में पता चला कि श्वेत मूसली पाउडर में ऐसे गुणपाए जाते हैं जो कामोत्तेजना बढ़ाने के साथ-साथ टेस्टोस्टेरोन जैसे प्रभाव वाले सेक्स हार्मोन का स्तर बढ़ने में मदद करते हैं, जिससे सेक्स ड्राइव संचालित होती है। यही कारण है कि सेक्स क्षमता बढ़ाने के लिए श्वेत मूसली का उपयोग करना सही है। पुरुष अपने पार्टनर के साथ सम्भोग बनाते समय प्रेम के चरम सुख पे पहुंचने से पहले ही स्खलित हो जाता है जिसे शीघ्रपतन कहते है ये समस्या पुरुषों में टेस्टेस्टोरेन हार्मोन के असंतुलित होने, ल्यूटिनाइजिंग हार्मोन, प्रोलैक्टिन, और थायराइड हार्मोन विकारों के असामान्य हार्मोनल स्तर होने से तथा कमजोर और पतले स्पर्म की वजह से होता है श्वेत मूसली टेस्टेस्टोरेन हार्मोन को संतुलित तथा स्ट्रांग स्पर्म का निर्माण करता है जिससे शीघ्रपतन की समस्या से रहत मिलती है। 

और पढ़े :- पुरुषों की यौन समस्या के लिए रामबाण है ये औषधि जानिए स्वास्थ्य लाभ !

कौंच के बीज

आयुर्वेद के विशेषज्ञों के अनुसार कौचा में वाजीकरण का गुण पाया जाता है, जिससे ये पुरुष की अंदरुनी कमजोरी को दूर करने में मदद करता है तथा एक सफल बीज (वीर्य) का निर्माण करता है। इसलिए पुरुष के बांझपन की समस्या में कौंचबीज का सेवन फायदेमंद होता है। कौंच के बीज में प्रोलैक्टिन नामक एक हार्मोन की उपलब्धता होती है। ये प्रोलैक्टिन प्रजनन, चयापचय और इंम्‍यूरेग्‍यूलेटरी कार्यों के लिए फायदेमंद होता है। ये टेस्‍टोस्‍टेरोन का उत्‍पादन करता है, इससे पुरुषों की शारीरिक समस्या में लाभ मिलता है तथा साथ में इरेक्शन और सेक्सुअल स्टैमिना में बढ़ोत्तरी होती है।

और पढ़े :- जानिए स्वस्थ्य जीवन के लिए कितना लाभकारी है कौचा !

शतावरी

आज के समय में अधिकांश लोग मर्दानगी ताकत की कमी, या सेक्सुअल स्टैमिना की कमी से भी परेशान देखे जाते हैं। शतावरी इस समस्या के लिए बहुत ही उपयोगी औषधि है। इसके इस्तेमाल से पुरुषों में शुक्राणु की गुणवत्ता में सुधार होता है,स्टैमिना में वृद्धि, तथा सभी प्रकार की सेक्सुअल कमजोरियों से छुटकारा मिलता है। शतावरी सेक्सुअल समस्या के लिए बहुत ही उपयोगी औषधि है। इसके इस्तेमाल से पुरुषों में शुक्राणु की गुणवत्ता में सुधार होता है,स्टैमिना में वृद्धि, तथा सभी प्रकार की सेक्सुअल कमजोरियों से छुटकारा मिलता है।

और पढ़े :- शतावरी के 10 जबरदस्त फायदे जो जिंदगी खुशहाल बना दे !

जायफल

जयफल में एंटीमाइक्रोबियल, एंटीफंगल, एंटीऑक्सिडेंट, हाइपोलिपिमेडिक गुण होते हैं जो पुरुष जीवन शक्ति के साथ मदद करता है। आज के खानपान और लाइफस्टाइल वजह से पुरुषो में शीघ्रपतन और उत्तेजना की कमी जैसी यौ समस्याएं तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में जायफल के प्रयोग से सेक्सुअल स्टैमिना बढ़ा कर यौन समस्या से छूटकारा पाया जा सकता है। 

और पढ़े :- जानिए जायफल के औषधीय गुण तथा फ़ायदे !

 

तो दोस्तो, हमारा ये आर्टिकल आपको कैसा लगा? अगर अच्छा लगा, तो इसे अन्य लोगों के साथ भी ज़रूर शेयर करें। ना जाने कौन-सी जानकारी किस ज़रूरतमंद के काम आ जाए हो सकता है इस जानकारी से किसी के समस्या का समाधान हो जाये। हम आपके लिए हेल्थ सम्बंधित और भी आर्टिकल लाते रहेंगे, धन्यवाद!!

(DISCLAIMER: This Site Is Not Intended To Provide Diagnosis, Treatment Or Medical Advice. Products, Services, Information And Other Content Provided On This Site, Including Information That May Be Provided On This Site Directly Or By Linking To Third-Party Websites Are Provided For Informational Purposes Only. Please Consult With A Physician Or Other Healthcare Professional Regarding Any Medical Or Health Related Diagnosis Or Treatment Options. The Results From The Products May Vary From Person To Person. Images shown here are for representation only, actual product may differ.)