जान लीजिये सेक्स टाइमिंग बढ़ाने के ये 5 आसान ट्रिक्स

Need help? Call +91 9099857272

Need help? +91 9099857272

Need help? Call +91 9099857272

जान लीजिये सेक्स टाइमिंग बढ़ाने के ये 5 आसान ट्रिक्स

Posted on Jan 16, 2023
जान लीजिये सेक्स टाइमिंग बढ़ाने के ये 5 आसान ट्रिक्स
Share this blog

सेक्स टाइम बढ़ाने के 5 बेहतरीन तरीके- 5 best ways to increase sex time

 

सेक्सुअल हेल्थ एक्सपर्ट्स के किये गए रिसर्च के अनुसार 3 से 7 मिनट की सेक्स टाइमिंग औसत श्रेणी में आता है और 7 से 13 मिनट के सेक्स टाइमिंग को बेहतरीन माना जाता है। हालाँकि अधिकतम महिलाओ की राय इस पर अलग है। अधिकतम महिलाएं इस समय अवधि से भी ज्यादा की चाहत रखती है। इसलिए जो पुरुष अपने समय अवधि को बढ़ाकर वैवाहिक जीवन का भरपूर मजा लेना चाहते है वो इस लेख में बताये गए टिप्स की मदद ले सकते है।

एक अच्छे रिश्ते (Relationship) में कई बातें अहम होती हैं। जिस तरह रिश्ते को मजबूत करने के लिए कपल्स (Couples) के बीच विश्वास जरूरी है, ठीक उसी तरह अच्छी सेक्स लाइफ (Sex Life) का होना भी बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। ऐसा न होने पर रिश्ते में तनाव उत्पन्न होती है, मनमुटाव होता है और दूरियां बढ़ जाती हैं। जब बात सेक्स लाइफ की आती है, तो यह समझना भी अहम है कि दो लोगों की इच्छाएं अलग-अलग हो सकती हैं। इसलिए एक-दूसरे की चाहत को समझकर और उन्हें पूरा करने के लिए संयुक्त प्रयास करके वो सुख हासिल किया जा सकता है, जो मानसिक और शारीरिक संतुष्टि के लिए जरूरी है।

 

सेक्स टाइमिंग बढ़ाने के 5 बेहतरीन उपाय- 5 best ways to increase sex timing in hindi

कंडोम का करें इस्तेमाल- Use condom

use condom for increase sex timing

सेक्‍स को थोड़ा लंबा खींचने के लिए कंडोम (Condom) का इस्तेमाल बहुत उपयोगी माना जाता है। कंडोम क्लाइमेक्स तक पहुंचने की अवधि को बढ़ाने के लिए एक बैरिएर की तरह काम करता है। एक्सपर्ट मानते है की यौन क्रिया के दौरान कंडोम का उपयोग करने से पेनिस का योनि के साथ स्किन के साथ डायरेक्ट टच नहीं होता है जिससे पुरुषों में संवेदनशीलता (sensitivity) कम हो जाती है और समय अवधि में वृद्धि होती है साथ ही यौन संक्रमित बिमारियों से भी बचाव होता है। आजकल बाजार में कई प्रकार के कंडोम उपलब्ध हैं जो सेक्स टाइम (Sex Time) बढ़ाने में मदद करते है।

 

धीरे-धीरे करे शुरुआत- Start slow

ज्यादात्तर लोग सेक्स में जल्दबाजी करते है और बहुत ही जल्द ऑर्गज़्म तक पहुंच जाते है। ऐसे पुरुष अपनी पार्टनर के उत्तेजित होने से पहले ही ऑर्गेज्म पा लेते है। ऐसा करने से महिला पार्टनर यौन क्रिया में असंतोष अनुभव करती है। वो पुरुष पार्टनर के इस व्यवहार (शीघ्रपतन हो जाने) से दुखी होती है क्योंकि उसे सेक्स का मजा और ऑर्गेज़्म नहीं मिल पाता। इसलिए धीरे-धीरे आगे बढे, पहले पार्टनर के अंगो से अच्छी तरह खेलें, उसे पूरी तरह उत्तेजित होने दें फिर पेनिट्रेशन की शुरुआत करें। ऐसा करने से आप ज्यादा समय दे सकते है और सेक्स का मजा बढ़ा सकते है।

इसे भी जरूर पढ़ें:- अब और नहीं होना पड़ेगा पार्टनर के सामने शर्मिंदा, जानिए यौन समस्या का समाधान 

खुलकर बातचीत करना है जरुरी- Need an open conversation

सेक्स का पूरा सुख पाने के लिए पार्टनर को अपनी इच्छाओं से परिचित कराना बेहद जरूरी है। मतलब की आपकी पार्टनर को क्या पसंद है या आपको क्या पसंद है यह खुलकर एक दूसरे से बता देने से समस्याएं काफी हद तक हल हो जाती है। अगर आप अपनी पार्टनर को बता दे कि इस तरह मेरा जल्दी निकल जाता है, दूसरा कुछ ट्राई करते है तो बात बन सकती है।

कीगल एक्सरसाइज से बढ़ाये टाइमिंग- Increase timing with Kegel exercise

Tips for increase sex timing in hindi

प्राइवेट पार्ट और कूल्हे के आसपास की मासपेशियों को पेल्विक फ्लोर मासपेशियां कहा जाता है, ये भी आपके सेक्स टाइम को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाती हैं। इन्हें कीगल एक्सरसाइज से मजबूत किया जा सकता है। इसलिए Pelvic Floor Muscles को मजबूत करने पर ध्यान दें, ऐसा आप बेहद सामान्य व्यायाम से कर सकते हैं। उदाहरण के लिए जब आपको टॉयलेट आती है या गैस पास करनी होती है, लेकिन आप ऐसा करने की स्थिति में नहीं होते तो आप उसे रोकने की कोशिश करते हैं। बिल्कुल ऐसा ही 3 सेकंड के लिए करें और फिर मासपेशियों को ढीला छोड़ दें, दिन में कई बार इसे आजमाएं इससे Pelvic Muscles मजबूत होंगी और सेक्स टाइमिंग में सुधार होगा।

इसे भी जरूर पढ़ें:-  क्या है कीगल एक्सरसाइज और किस तरह बढ़ाता है पुरुषों की यौन क्षमता 

बदलते रहे पोजीशन- Try Different positions 

एक ही पोजीशन में सेक्स करते रहने से शीघ्रपतन यानि समय से पूर्व Orgasm प्राप्त करने की संभावना काफी बढ़ जाती है, इसलिए थोड़ी-थोड़ी देर में पोजीशन बदलते रहना चाहिए, पोजीशन बदलने से एक ब्रेक मिलता है और इससे आपका मूवमेंट कुछ स्लो हो जाता है। पोजीशन बदलने के लिए जब आप रुकते है और फिर शुरुआत करते है तो आपका मूवमेंट ब्रेक हो जाता है जिससे आपकी सेक्स टाइमिंग ज्यादा हो सकती है।

 

इस्तेमाल करें आयुर्वेदिक नाइट राइडर टेबलेट- Try ayurvedic knight rider tablet

ayruvedic medicine for increase sex timing in hindi

नाइट राइडर टेबलेट एक आयुर्वेदिक दवा है जो पुरुषों की स्टैमिना और सेक्स टाइमिंग बढ़ाने में मदद करता है। इसे अश्वगंधा, शिलाजीत, कौचा, शतावरी, गोक्षुरा, सफ़ेद मूसली, अकरकरा, केसर, जैसी खास 16 जड़ीबूटियों के उचित मिश्रण से बनाया गया है। सभी जड़ीबूटियों की अपनी विशेषताएं है। इनमे से कुछ खास जड़ीबूटियों में कामोद्दीपक गुण पाए जाते है जो उत्तेजना और जोश बढ़ाने का कार्य करते है। इसमें अश्वगंधा, शिलाजीत और सफ़ेद मूसली है, जो प्रमाणित टेस्टोस्टेरोन वर्धक हर्ब्स है। नाइट राइडर टेबलेट पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन का निर्माण कर पौरुष ताकत, जोश, शक्ति और स्फूर्ति बढ़ाने में मदद करता है। इसके इस्तेमाल से मानसिक और शारीरिक थकान दूर होती है, चिंता मिटती है और आत्मविश्वास बढ़ता है। नाइट राइडर टेबलेट एक शुद्ध प्राकृतिक शक्तिवर्धक और जोशवर्धक फार्मूला है जो आयुष मंत्रालय भारत सरकार द्वारा प्रमाणित है। इसका कुछ दिनों तक नियमित इस्तेमाल करने से स्टैमिना और टाइमिंग नैचुरली बढ़ सकती है।

इसे भी जरूर पढ़ें:- पुरुष इनफर्टिलिटी से है परेशान? इन हर्ब्स की मदद से बढ़ाएं शुक्राणुओं की संख्या

तो दोस्तो, हमारा ये आर्टिकल आपको कैसा लगा? अगर अच्छा लगा, तो इसे अन्य लोगों के साथ भी ज़रूर शेयर करें। ना जाने कौन-सी जानकारी किस ज़रूरतमंद के काम आ जाए हो सकता है इस जानकारी से किसी के समस्या का समाधान हो जाये। हम आपके लिए हेल्थ सम्बंधित और भी आर्टिकल लाते रहेंगे, धन्यवाद!!

(DISCLAIMER: This Site Is Not Intended To Provide Diagnosis, Treatment, Or Medical Advice. Products, Services, Information, And Other Content Provided On This Site, Including Information That May Be Provided On This Site Directly Or By Linking To Third-Party Websites Are Provided For Informational Purposes Only. Please Consult With A Physician Or Other Healthcare Professional Regarding Any Medical Or Health Related Diagnosis Or Treatment Options. The Results From The Products May Vary From Person To Person. Images shown here are for representation only, the actual product may differ.)